MS Dhoni: 'धोनी ने अपना आखिरी मैच खेल लिया...', माही को लेकर पूर्व दिग्गज ने कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow12254788

MS Dhoni: 'धोनी ने अपना आखिरी मैच खेल लिया...', माही को लेकर पूर्व दिग्गज ने कह दी बड़ी बात

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में हारकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो गई. अब फैंस के जहन में एक ही सवाल है कि क्या यह सीजन धोनी का आखिरी था? इसको लेकर CSK के पूर्व ओपनर ने बड़ा बयान दिया है.

MS Dhoni: 'धोनी ने अपना आखिरी मैच खेल लिया...', माही को लेकर पूर्व दिग्गज ने कह दी बड़ी बात

Matthew Hayden Statement: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में हारकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो गई. अब फैंस के जहन में एक ही सवाल है कि क्या यह सीजन धोनी का आखिरी था? इसको लेकर CSK के पूर्व ओपनर ने बड़ा बयान दिया है. दिग्गज क्रिकेटर मैथ्यू हेडन को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी मैच खेल लिया है. बता दें कि आईपीएल 2024 में धोनी के गजब की बल्लेबाजी करते हुए जमकर चौके-छक्के बरसाए और फैंस को एंटरटेन किया. अपने हीरो को देखने के लिए फैंस भारी संख्या में हर मैच देखने पहुंचे.

मैथ्यू हेडन ने क्या कहा?

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मैथ्यू हेडन का मानना है कि करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपना आखिरी मैच खेल लिया है, लेकिन वह चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ किसी भूमिका में जुड़े रहेंगे. सीएसके का इस आईपीएल में शुक्रवार को अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हार के बाद सफर खत्म हो गया. इस मैच में धोनी ने 13 गेंद में 25 रन की आतिशी पारी खेली, लेकिन यह टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए काफी नहीं था. जीत के लिए 219 रन का पीछा करते हुए सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 201 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम सात विकेट पर 191 रन ही बना सकी. 

धोनी ने दिखाया शानदार खेल

आखिरी ओवर फाइनल में पहुंचने के लिए टीम को 17 रन की जरूरत थी. धोनी ने यश दयाल की गेंद पर इस सीजन का सबसे लंबा 110 मीटर का छक्का लगाकर चेन्नई की उम्मीदें बनाये रखीं, लेकिन वह अगली गेंद पर आउट हो गये. इसके बाद टीम चार गेंद में सिर्फ एक रन ही बना सकी. धोनी ने मौजूदा सीजन में 220.55 की शानदार स्ट्राइक रेट से और 53.67 की औसत से 161 रन बनाये. वह इस अब तक इस आईपीएल के सबसे बड़े आकर्षण रहे है और हर मैदान में बड़ी संख्या में उनके फैंस पहुंच रहे थे. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेल चुके पूर्व सलामी बल्लेबाज हेडन ने कहा कि धोनी अगले सीजन में अगर सीएसके का हिस्सा या मेंटोर नहीं होंगे तो उन्हें काफी हैरानी होगी. 

'किसी के करियर का अंत...'

हेडन ने एक कार्यक्रम में कहा, 'मुझे लगता है कि धोनी ने अपना आखिरी मैच खेल लिया है. ऐसा नहीं है कि हम आईपीएल में धोनी को आखिरी बार देख रहे हैं.  मुझे बहुत आश्चर्य होगा अगर वह आधिकारिक क्षमता में सीएसके के परिवार का मार्गदर्शन नहीं करेंगे या उसका हिस्सा नहीं बनेंगे.' उन्होंने कहा, 'जब आप किसी के करियर का अंत होता देख रहे होते हो तो आप यह नहीं चाहते कि उस खिलाड़ी को असफलता के साथ विदाई मिले.' धोनी की कप्तानी में खेल चुके हेडन ने कहा, 'एक कप्तान के तौर पर वह चेन्नई सुपर किंग्स के  'थाला (बड़ा भाई)' हैं. वह अपने दिमाग और क्रिकेट के सारे ज्ञान का शानदार तरीके से इस्तेमाल करते हैं.'

Trending news